महाराष्ट्र सरकार द्वारा घोषित ऑफ़लाइन मोड में न्यासी समीक्षा कक्षा 10 और 12 की बोर्ड: महाराष्ट्र के राज्य मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने 20 मार्च को कहा कि महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च शिक्षा परिषद एचएससी (कक्षा 12) और एसएससी (कक्षा 10) की परीक्षा अगले महीने से बंद कर देगा। स्कूल शिक्षा मंत्री के अनुसार, छात्रों को बोर्ड की परीक्षा देने के लिए शारीरिक रूप से परीक्षण केंद्रों में जाना चाहिए।

“छात्रों के स्कूल परीक्षा केंद्रों के रूप में कार्य करेंगे। उनके पास तीन घंटे की परीक्षा अवधि के अलावा सवालों के जवाब देने के लिए एक अतिरिक्त आधा घंटा होगा। गायकवाड़ ने समझाया। सुश्री गायकवाड़ ने कहा कि परीक्षा की तारीखों की घोषणा पहले ही की जा चुकी है और लिखित परीक्षा पूरी होने के बाद व्यावहारिक परीक्षा आयोजित की जाएगी।

महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च शिक्षा परिषद (MSBSHSE) ने पिछले महीने कहा था कि उच्च माध्यमिक शिक्षा प्रमाणपत्र परीक्षा (HSC) 23 अप्रैल से 21 मई के बीच होगी, और माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र परीक्षा (SSC) अप्रैल के बीच होगी २ ९। और 20 मई। ये बोर्ड समीक्षा आम तौर पर फरवरी और मार्च में होती है, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण, इस वर्ष तिथियां बदल दी गई हैं।

ऑनलाइन टेस्ट रन के लिए यहां क्लिक करें
Youtube की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें
व्हाट्सएप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
फेसबुक में शामिल होने के लिए यहां क्लिक करें

पोस्ट काउंसिल महाराष्ट्र सरकार द्वारा घोषित ऑफ़लाइन मोड में आयोजित होने वाली कक्षा 10 और 12 को देख रही है !!! पहली बार एग्जाम डेली – भारत के # 1 शैक्षिक पोर्टल पर दिखाई दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here