दूरदर्शन केंद्र द्वारा शुरू किया गया दूरदर्शन केंद्र कार्यक्रम – अब लागू करें – पंजीकरण पोर्टल, आवेदन लिंक, रिक्ति 2021 का विवरण दिया गया हैनेशन अपरेंटिसशिप प्रमोशन स्कीम नप ने इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक्स सिस्टम मेंटेनेंस एंड इंफॉर्मेशन कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी के लिए दूरदर्शन केंद्र भर्ती 2021 के लिए अप्रेंटिसशिप प्रोग्राम जारी किया है। इस सीखने के कार्यक्रम में बुनियादी कंप्यूटर प्रशिक्षण, संबंधित प्रसारण उपकरण का संचालन और रखरखाव, और बुनियादी प्रसारण उपकरण प्रशिक्षण शामिल हैं। इस प्रशिक्षुता कार्यक्रम में 8 रिक्तियों की पेशकश की गई थी। कार्यस्थल चेन्नई तमिलनाडु है। इस भर्ती के संक्षिप्त विवरण के लिए पूर्ण अधिसूचना देखें। आपकी प्राथमिकता के लिए इस आलेख में आधिकारिक अधिसूचना और आवेदन लिंक दिया गया है।

दूरदर्शन विवरण द्वारा दूरदर्शन केंद्र सीखना कार्यक्रम

परिषद का नाम

राष्ट्रीय शिक्षुता संवर्धन कार्यक्रम

सुविधा का नाम

दूरदर्शन केंद्र

कार्य नाम

सूचना और संचार प्रौद्योगिकी प्रणाली का रखरखाव

इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक

खाली कमरों की संख्या

कार्यस्थल

चेन्नई, तमिलनाडु

स्थिति

अधिसूचना प्रकाशित

रिक्ति का विवरण

सूचना और संचार प्रौद्योगिकी प्रणाली रखरखाव कार्यक्रम के लिए 5 रिक्तियां और इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक कार्यक्रम के लिए 3 रिक्तियां थीं।

पात्रता मापदंड

सूचना और संचार प्रौद्योगिकी प्रणाली कार्यक्रम के रखरखाव और इलेक्ट्रॉनिक यांत्रिकी के लिए, उम्मीदवार ने 10 वीं कक्षा और 14 वर्ष की आयु पूरी कर ली होगी और, हालांकि, खतरनाक उद्योगों से संबंधित ट्रेडों के लिए, व्यक्ति ने 18 वर्ष की आयु प्राप्त की होगी। आवेदक के पास आधार कार्ड होना चाहिए और आधार कार्ड बैंक खाते से जुड़ा होना चाहिए और प्रशिक्षुओं को आईटीआई कोर्स से पास होना चाहिए।

प्रशिक्षण कार्यक्रम

दूरदर्शन केंद्र में शिक्षुता कार्यक्रम, बुनियादी प्रशिक्षण कार्यक्रम 6 महीने तक चलेगा और नौकरी पर प्रशिक्षण पूरे शिक्षुता कार्यक्रम पर 19 महीने तक चलेगा और 25 महीने तक चलेगा

वेतनमान

दूरदर्शन केंद्र शिक्षुता कार्यक्रम के लिए चयनित उम्मीदवार को 6000 रुपये से 7,350 रुपये प्रति सप्ताह 6 कार्य दिवसों के लिए वजीफे के माध्यम से भुगतान किया जाएगा। वेतन उसके डिप्लोमा के अनुसार प्रदान किया जाएगा और उम्मीदवार को झपकी के सभी लाभों से लाभ होगा।

कैसे पंजीकृत करें

आधिकारिक झपकी वेबसाइट पर जाएं और सीखने के अवसर पृष्ठ पर आवश्यक स्थिति खोजें। या आवेदन लिंक के लिए इस पृष्ठ में दिए गए लिंक का उपयोग करें। Naps पर अपना नाम और अपना मोबाइल नंबर पंजीकृत करें, आपको एक पंजीकरण आईडी और पासवर्ड प्राप्त होगा। फिर अप्रेंटिसशिप अधिसूचना को ध्यान से पढ़ें और अवसर लिंक तक पहुंचने के लिए आवेदन पर क्लिक करें, फिर प्रक्रियाओं का पालन करें

सूचना और संचार प्रौद्योगिकी प्रणाली के रखरखाव के लिए आवेदन लिंक

इलेक्ट्रॉनिक यांत्रिकी के लिए आवेदन लिंक

आधिकारिक साइट

** केंद्र सरकार से नवीनतम नौकरी की अधिसूचना 2020-21 **

ऑनलाइन टेस्ट सीरीज यहां क्लिक करें
व्हाट्सएप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Youtube की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें
टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
फेसबुक से जुड़ें यहां क्लिक करें

दूरदर्शन अपरेंटिसशिप प्रोग्राम के तहत कितनी रिक्तियों की पेशकश की जाती है?

सूचना और संचार प्रौद्योगिकी प्रणाली रखरखाव कार्यक्रम के लिए 5 रिक्तियां और इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक कार्यक्रम के लिए 3 रिक्तियां थीं।

दूरदर्शन शिक्षुता कार्यक्रम के तहत चयनित उम्मीदवार को कितना भुगतान किया जाएगा?

चयनित उम्मीदवार को भत्ते के रूप में 7350 तक का भुगतान किया जाएगा

नापस भर्ती 2021 के लिए प्रशिक्षण अवधि क्या है?

प्रशिक्षण कार्यक्रम 6 महीने तक चलेगा और नौकरी पर प्रशिक्षण 19 महीने तक चलेगा

दूरदर्शन केंद्र भर्ती 2021 नौकरी NAPS द्वारा पोस्ट – अब लागू करें !! पहली बार एग्जाम डेली – भारत के # 1 शैक्षिक पोर्टल पर दिखाई दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here