SAI यंग प्रोफेशनल्स (ARI) भर्ती 2021 – रिक्तियों, पात्रता, वेतन और चयन प्रक्रिया को विस्तार से प्रस्तुत किया गया हैभारतीय खेल प्राधिकरण (SAI), जो कि युवा और खेल मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण में एक संगठन है, युवा पेशेवरों (एथलीट रिलेशनशिप मैनेजर) की स्थिति के लिए प्रेरित भारतीय नागरिकों से आवेदन प्राप्त करता है। इस भर्ती के लिए 21 रिक्तियां थीं और यह भर्ती पूरी तरह से अनुबंध आधारित है। इस भर्ती के लिए पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के संक्षिप्त विवरण के लिए पूरी पोस्ट देखें। आधिकारिक अधिसूचना, आपकी पसंद के लिए इस लेख में आवेदन लिंक दिया गया है।

युवा SAI पेशेवरों (ARI) के लिए भर्ती विवरण

बोर्ड का नाम भारतीय खेल प्राधिकरण
संदेश का नाम युवा पेशेवर (एथलीटों के साथ संबंधों के लिए जिम्मेदार)।
खाली कमरों की संख्या २१
आवेदन शुरू होने की तारीख 06-04-2021
पिछली बैठक 04-16-2021
स्थिति अधिसूचना प्रकाशित

युवा SAI पेशेवर के लिए रिक्त पद

भारतीय खेल प्राधिकरण में यंग प्रोफेशनल (एथलीट रिलेशनशिप मैनेजर) पद के लिए 21 रिक्तियां हैं और उम्मीदवार को शुरू में 2 साल के लिए नियुक्त किया गया है और अनुबंध की अवधि प्रदर्शन के आधार पर 1 वर्ष तक बढ़ा दी गई है।

युवा पेशेवरों के लिए पात्रता मानदंड

युवा पेशेवरों (एथलीट रिलेशंस मैनेजर) की स्थिति के लिए आवेदन करने के लिए, SAI ने पात्रता मानदंड की 2 श्रेणियां दीं। दो पोस्ट आवेदकों के लिए, आयु 35 वर्ष की अधिकतम आयु सीमा से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना आवेदन की अंतिम तिथि के रूप में की जानी चाहिए। किसी भी खेल में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भाग लेने वाले उम्मीदवार को एक फायदा होगा

श्रेणी 1: श्रेणी 1 में, आवेदकों को भारत के मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। और उम्मीदवार को खेल प्रबंधन में डिप्लोमा या प्रमाणपत्र का पालन करना चाहिए और प्रतिष्ठित संस्थान में सर्टिफिकेट कोर्स की अवधि कम से कम 6 महीने होनी चाहिए। और उम्मीदवार को एक आरोपित क्षेत्र में कम से कम 2 साल का अनुभव होना चाहिए।

श्रेणी 2: पात्रता मानदंड से दूसरी श्रेणी में, उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से व्यवसाय प्रशासन में स्नातकोत्तर या प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा प्राप्त करना चाहिए और उम्मीदवार को संबंधित क्षेत्र में कम से कम 1 वर्ष का कार्य अनुभव होना चाहिए।

SAI चयन प्रक्रिया

उम्मीदवार से प्राप्त आवेदन से, SAI साक्षात्कार आवेदन को 1: 5 के अनुपात में शॉर्टलिस्ट करेगा, जिसका अर्थ है कि साक्षात्कार के दौरान 105 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। आवेदकों को उनकी डिग्री और अनुभव के आधार पर एक साक्षात्कार के लिए मूल्यांकन किया जाता है। श्रेणी 1 और श्रेणी 2 के लिए मूल्यांकन मानदंड अलग हैं। मूल्यांकन के दौरान प्राप्त अंकों की योग्यता सूची के आधार पर आवेदकों का चयन किया जाएगा।

श्रेणी 1: अपनी पढ़ाई के अंत में प्राप्त अंकों के आधार पर, एक उम्मीदवार मूल्यांकन में 40 अंक तक प्राप्त कर सकता है। 75% से अधिक स्कोर करने वाले आवेदकों को 40 अंक मिलेंगे। 60% से 75% के लिए, 30 अंक दिए जाते हैं। 45% से 60% 20 अंक प्रदान किए जाएंगे और माइनस 45% 0 अंक प्रदान किए जाएंगे। 3 वर्ष से अधिक कार्य अनुभव रखने वाले उम्मीदवार को 30 अंक और 2 से 3 वर्ष, 20 अंक मिलेंगे। यदि उम्मीदवार को 3 साल से अधिक के अनुभव के साथ खेल क्षेत्रों में अनुभव है, तो उम्मीदवार को 20 अंक और 2 से 3 वर्ष के अनुभव वाले उम्मीदवार को 10 अंक प्राप्त होते हैं। जिन उम्मीदवारों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं में भाग लिया है, उन्हें 10 अंक प्राप्त होंगे और राष्ट्रीय स्तर पर खेल अनुशासन में भाग लेने वालों के लिए 5 अंक दिए जाएंगे।

श्रेणी 2: 75% से अधिक स्कोर करने वाले आवेदकों को 40 अंक मिलेंगे। 60% से 75% के लिए, 30 अंक दिए जाते हैं। 45% से 60% 20 अंक प्रदान किए जाएंगे और शून्य से 45% 0 अंक प्रदान किए जाएंगे। 2 वर्ष से अधिक का अनुभव रखने वाले उम्मीदवार को 30 अंक और 1 से 2 वर्ष के अनुभव के लिए 20 अंक मिलेंगे। जिस उम्मीदवार के पास 2 साल से अधिक खेल क्षेत्र में अनुभव है उसे 20 अंक और 1 से 2 वर्ष का अनुभव प्राप्त होगा, उम्मीदवार को 10 अंक प्राप्त होंगे। जिन उम्मीदवारों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिता में भाग लिया है, उन्हें 10 अंक प्राप्त होंगे और 5 अंक उन लोगों को दिए जाएंगे जिन्होंने राष्ट्रीय स्तर के खेल अनुशासन में भाग लिया है।

SAI में प्रलेखन प्रक्रिया

पंजीकरण के समय आवेदक को सूचीबद्ध दस्तावेजों को डाउनलोड करना होगा।

  • प्रत्येक सेमेस्टर के लिए डिप्लोमा सर्टिफिकेट और ग्रेड शीट मान्यता प्राप्त कॉलेज या विश्वविद्यालय द्वारा विशेष ग्रेड (एस) को जारी करके अपलोड किया जाना चाहिए।
  • स्थापना के नाम के साथ कार्य अनुभव, प्राधिकारी के हस्ताक्षर, कार्य अनुभव की अवधि और उस क्षेत्र में जिसमें विश्वास काम किया या इस प्रतिष्ठान में आयोजित की गई स्थिति
  • जन्म तिथि के प्रमाण के रूप में आधार कार्ड या 10 वीं कक्षा की शीट या 12 वीं कक्षा की शीट
  • एक पासपोर्ट आकार का फोटो और एक स्कैन किया हुआ हस्ताक्षर

युवा पेशेवरों के लिए वेतन विवरण

चयनित उम्मीदवार को यंग प्रोफेशनल (ARM) पद के लिए 40,000 रुपये से 60,000 रुपये तक का भुगतान किया जाएगा। उम्मीदवार को उसकी शैक्षणिक योग्यता, उसके अनुभव और प्राप्त अंतिम भुगतान के अनुसार वेतन दिया जाएगा। और प्रदर्शन के अनुसार वेतन में वृद्धि होगी।

SAI 2021 भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें

  • यंग प्रोफेशनल्स (ARM) की स्थिति के लिए ऑनलाइन आवेदन 6-04-2021 को शुरू होगा
  • आवेदक आधिकारिक SAI वेबसाइट पर पहुंच सकते हैं https://sportsauthorityofindia.nic.in/
  • फिर नौकरी की पेशकश का उपयोग करें और विज्ञापन संख्या 03/2021 के साथ स्थिति का पता लगाएं
  • फिर ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें और निम्नलिखित क्रेडेंशियल्स भरें
  • आवश्यक दस्तावेज़ डाउनलोड करें और पूरा किया हुआ आवेदन बाद के उपयोग के लिए प्रिंट किया गया है

आधिकारिक अधिसूचना

आवेदन लिंक

आधिकारिक साइट

ऑनलाइन टेस्ट सीरीज यहां क्लिक करें
व्हाट्सएप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Youtube की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें
टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
ऑनलाइन कक्षाएं यहां क्लिक करें

यंग प्रोफेशनल्स (ARM) की भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 2021 कब है?

उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 04-16-2021 से पहले आवेदन करें

ISC में यंग प्रोफेशनल के पद के लिए कितने रिक्त पदों की पेशकश की गई है?

एआरएम यंग प्रोफेशनल पद के लिए 21 रिक्तियां थीं।

ISC 2021 में भर्ती होने पर युवा पेशेवरों को कितना भुगतान किया जाएगा?

चयनित उम्मीदवार को 40,000 रुपये से 60,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा

The post SAI यंग प्रोफेशनल जॉब्स 2021 प्रकाशित || ऑनलाइन आवेदन करें एग्जाम डेली – भारत के # 1 शैक्षिक पोर्टल पर पहली बार दिखाई दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here