संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख एंटोनियो गुटेरेस भारतीय अर्थशास्त्री लिगिया नोरोन्हा को उप-महासचिव और यूएनईपी के प्रमुख के रूप में नियुक्त करते हैं। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम (UNEP) के न्यूयॉर्क कार्यालय के उप महासचिव और प्रमुख के रूप में भारत के लिगियोरनॉन्हा की नियुक्ति की घोषणा की।

नोरोन्हा एक अर्थशास्त्री है जो सतत विकास के क्षेत्र में 30 वर्षों के अंतर्राष्ट्रीय अनुभव के साथ है। उन्होंने 2014 से नैरोबी स्थित यूएनईपी इकोनॉमिक्स डिवीजन के निदेशक के रूप में काम किया है, जिससे जलवायु परिवर्तन शमन और ऊर्जा परिवर्तन पर यूएनईपी का काम आगे बढ़ रहा है। वह मुंबई विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में एमए करती है, साथ ही साथ लॉ, अर्थशास्त्र और समुद्र उपयोग नीति में एमए और लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पीएचडी करती है।

इससे पहले, उन्होंने नई दिल्ली में ऊर्जा और संसाधन संस्थान (टीईआरआई) में कार्यकारी निदेशक के रूप में काम किया। नोरोन्हा ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पीएचडी के साथ-साथ लॉ, इकोनॉमिक्स और सी यूज़ पॉलिसी में एमए किया है और मुंबई विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में एमए किया है।

नवीनतम सरकारी नौकरी अधिसूचना 2020-21

नवीनतम बैंकिंग नौकरी अधिसूचना 2020-21

ऑनलाइन टेस्ट सीरीज यहां क्लिक करें
व्हाट्सएप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
Youtube की सदस्यता लेने के लिए यहां क्लिक करें
टेलीग्राम चैनल से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें
ऑनलाइन कक्षाएं यहां क्लिक करें

संयुक्त राष्ट्र के प्रमुख, एंटोनियो गुटेरेस, भारतीय अर्थशास्त्री लिगिया नोरोन्हा को उप महासचिव और UNEP के प्रमुख के रूप में नियुक्त करते हैं !!! पहली बार एग्जाम डेली – भारत के # 1 शिक्षा पोर्टल पर दिखाई दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here